शिपिंग और वापसी
घरेलू शिपिंग
• हम सभी घरेलू ऑर्डर के लिए मुफ़्त शिपिंग की पेशकश करते हैं।
• घरेलू आदेश आमतौर पर 5 व्यावसायिक दिनों के भीतर वितरित किए जाते हैं। क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान किए गए ऑर्डर एक बार शिप करने के बाद डिलीवरी के लिए 2-3 दिन लगते हैं।
आदेश ट्रैकिंग
एक बार आपका ऑर्डर भेज दिए जाने के बाद, ट्रैकिंग जानकारी आपको ईमेल के माध्यम से भेजी जाती है। कृपया कूरियर पार्टनर वेबसाइट (मर्चेंट कूरियर, डीटीडीसी) पर जाएं और अपने शिपमेंट के वर्तमान स्थान और डिलीवरी की अपेक्षित तिथि को ट्रैक करने के लिए आपके साथ साझा किया गया ट्रैकिंग नंबर दर्ज करें।
यदि आप अपने आदेश प्रेषण के बारे में कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो हम सिर्फ एक कॉल और ईमेल दूर हैं + 91-8448217801 info@maisara.in | सोम - शनि | 10:00 पूर्वाह्न - 6:00 अपराह्न IST
अंतरराष्ट्रीय शिपिंग
• वर्तमान COVID स्थिति के कारण, अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग दरों को संशोधित किया गया है।
• कृपया डाक कोड के साथ पूरे शिपिंग पते के साथ उस स्कू नंबर या उस स्कू का लिंक साझा करें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं। हम लागू शिपिंग दरों को साझा करेंगे ।
• अंतरराष्ट्रीय आदेश आमतौर पर 7 व्यावसायिक दिनों के भीतर वितरित किए जाते हैं। भारत में शनिवार, रविवार और राष्ट्रीय अवकाश मानक प्रसव के लिए व्यावसायिक दिनों के रूप में निर्धारित नहीं हैं
• अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट रिटर्न या एक्सचेंज के लिए पात्र नहीं हैं।
सीमा शुल्क और आयात शुल्क
अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर के लिए शुल्क और कर उत्पाद या शिपिंग शुल्क के हिस्से के रूप में शामिल नहीं हैं। शिपिंग एजेंट से चालान प्राप्त करने के बाद आपको अपने ऑर्डर डिलीवरी के समय लागू शुल्क और करों का भुगतान सीधे शिपिंग एजेंसी (डीएचएल, फेडेक्स इत्यादि) को करना होगा। शिपमेंट प्राप्त करने के लिए शुल्क और करों का भुगतान न करने की स्थिति में, मैसारा ज्वेलरी धनवापसी के अनुरोध पर विचार नहीं कर पाएगी।
रिटर्न और एक्सचेंज
मैसारा ज्वेलरी उत्पाद वापस करने से पहले, कृपया यह समझने के लिए कुछ समय दें कि हमारे उत्पाद कैसे बनाए जाते हैं। हमारे अधिकांश उत्पाद पूरे भारत में पारंपरिक शिल्प कारीगरों द्वारा दस्तकारी किए जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप प्रत्येक उत्पाद अद्वितीय और दूसरे से थोड़ा अलग होता है। इसलिए पत्थर थोड़े भिन्न हो सकते हैं। हमारे सभी उत्पाद शिपिंग से पहले गुणवत्ता नियंत्रण से गुजरते हैं।
रिटर्न और एक्सचेंज केवल तभी स्वीकार किए जाएंगे जब आपने गलत उत्पाद प्राप्त किया हो। यदि आपको गलत उत्पाद प्राप्त हुआ है तो आप उन्हें ठीक उसी तरह वापस कर सकते हैं जिस तरह से उन्हें प्राप्त किया गया था (बिना पहना हुआ, मूल पैकेजिंग के साथ)।
वापसी करने के लिए कदम
ए। कृपया हमें आदेश प्राप्त होने के 3 दिनों के भीतर सूचित करें। हमें सूचित करने के लिए आपको info@maisara.in पर ईमेल करना होगा।
बी हमारे उत्पादों की प्रकृति को देखते हुए, जैसा कि हम उचित समझते हैं, समाधान प्रदान करने के लिए हम पूर्ण विवेकाधिकार सुरक्षित रखते हैं। प्रत्येक वापसी या विनिमय अनुरोध को एक व्यक्तिगत मामला माना जाता है।
सी। यदि आप खरीदे गए किसी भी आइटम को वापस करना चाहते हैं, तो कृपया डिलीवरी के 3 दिनों के भीतर हमारी ग्राहक सेवा टीम से निम्नलिखित जानकारी के साथ संपर्क करें:
- क्रम संख्या
- डिलिवरी का पता
- वापसी का कारण निर्दिष्ट करें और दोषपूर्ण या गलत उत्पाद के मामले में, कृपया हमें आइटम की एक छवि भेजें
आप हमें ईमेल द्वारा info@maisara.in पर संपर्क कर सकते हैं या +91 8448217801 पर कॉल कर सकते हैं सोम - शनि | 10:00 पूर्वाह्न - 6:00 अपराह्न IST
1. यदि स्वीकृत हो जाता है, तो 3-4 व्यावसायिक दिनों के भीतर रिवर्स पिकअप शेड्यूल किया जाएगा। कृपया सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा लौटाया गया उत्पाद अप्रयुक्त है और मूल पैकिंग स्थिति में है।
2. वैकल्पिक रूप से, आप आइटम को हमें वापस भेज सकते हैं और हमें ट्रैकिंग जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
3. यदि मूल वस्तु खराब नहीं है, तो एक्सचेंज किए गए आइटम की आने और फिर से शिपिंग दोनों के लिए शिपिंग/रिवर्स पिक-अप शुल्क लगाया जाएगा। केवल दोषपूर्ण वस्तु के मामले में पिक अप या री-शिपिंग के लिए शिपिंग शुल्क माफ किया जाता है। गलत आकार के साथ ऑर्डर की गई वस्तुओं से रिवर्स पिक-अप और री-शिपिंग के लिए भी शुल्क लिया जाएगा, और शिपिंग शुल्क में कोई छूट नहीं दी जाएगी। अतिरिक्त शिपिंग शुल्क का भुगतान बैंक हस्तांतरण के माध्यम से किया जा सकता है।
पूर्व-आदेश और अनुकूलित आदेश
• सभी पूर्व-आदेशों और अनुकूलित आदेशों के लिए आदेश की पुष्टि के समय पूर्ण भुगतान की आवश्यकता होगी।
•पूर्व-आदेशों या अनुकूलित आदेशों पर कोई वापसी/विनिमय/प्रतिस्थापन नहीं होगा
मरम्मत शुल्क
यदि कोई ग्राहक खरीद के बाद उत्पाद को नुकसान पहुंचाता है और यदि यह मरम्मत योग्य है, तो ग्राहक से मरम्मत की लागत वसूल की जाएगी। हालांकि हमारी ओर से कोई भी छोटी-मोटी मरम्मत नि:शुल्क की जाएगी। मरम्मत की लागत आवश्यक मरम्मत की प्रकृति के आधार पर अलग-अलग टुकड़ों में अलग-अलग होगी। मरम्मत का अनुमान हमारी टीम द्वारा भौतिक रूप से जांच किए जाने के बाद प्रदान किया जा सकता है।
निम्नलिखित मामले में रिफंड किया जाएगा :
वास्तविक गुणवत्ता के मुद्दे।
परिवहन में खो गए पैकेज।
यदि मैसारा को पता चलता है कि आपको एक गलत वस्तु भेज दी गई है।
निम्नलिखित मामलों में कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा :
गलत या पुराना वितरण पता।
पीओ बॉक्स पते के किसी भी रूप सहित गलत पता प्रारूप।
हमारे संबंधित कूरियर एजेंट द्वारा डिलीवरी के 3 असफल प्रयासों के बाद।
प्राप्तकर्ता द्वारा पैकेज अस्वीकार कर दिया गया।
आकार के मुद्दे। इस प्रकार कृपया अपनी खरीदारी करने से पहले हमारे आकार गाइडों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें।
उत्पादों को इस्तेमाल या क्षतिग्रस्त स्थिति में लौटा दिया गया।
मामूली रंग और डिजाइन भिन्नता। सभी उत्पाद हस्तनिर्मित हैं और प्राकृतिक पत्थरों का उपयोग करते हैं, इसलिए हमारी वेबसाइट पर तस्वीरों से कुछ भिन्नता हो सकती है।
अगर गहने दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त नहीं हैं।
यदि ग्राहक अपनी ओर से माल प्राप्त होने के 3 दिनों के भीतर हमें सूचित करने में विफल रहता है।
यदि मेड टू ऑर्डर अनुरोध किया जाता है और ग्राहक बाद में ऑर्डर रद्द कर देता है, तो उत्पाद लागत का 25% काट लिया जाएगा और शेष राशि ग्राहक को वापस कर दी जाएगी।